UP Police Constable New Exam Date: नोटिफिकेशन जारी ,यूपी पुलिस कांस्टेबल का परीक्षा कब होगी?

UP Police Constable New Exam Date : पेपर लीक के कारण यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा रद्द कर दी गई। इसलिए सभी उम्मीदवार जानना चाहते हैं कि यूपी पुलिस कांस्टेबल पुनर्परीक्षा कब आयोजित की जाएगी। दरअसल, जब परीक्षा रद्द की गई थी तो यह घोषणा की गई थी कि यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा अगले 6 महीनों में फिर से आयोजित की जाएगी।

लेकिन अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा कब आयोजित की जा सकती है. यहां जानने के लिए हम आपको बता दें कि अभी तक उत्तर प्रदेश राज्य प्रोन्नति बोर्ड ने परीक्षा को लेकर किसी तारीख की घोषणा नहीं की है।

अगर आप यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं और परीक्षा तिथि की जानकारी तलाश रहे हैं तो आज का हमारा पूरा लेख पढ़ें। आज हम आपको यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के बारे में पूरी जानकारी विस्तार से उपलब्ध कराने जा रहे हैं।

UP Police Constable New Exam Dates

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 17 और 18 फरवरी को आयोजित की गई थी। लेकिन फिर एग्जाम लीक होने के कारण इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया था. जानकारी के लिए बता दें कि इस परीक्षा में हजारों अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था, जिनके सभी चेहरे पीले पड़ गए। लेकिन प्रशासन ने फिर आश्वस्त किया कि यह परीक्षा अगले 6 महीने के भीतर दोबारा आयोजित की जाएगी. इसके बाद से अभ्यर्थी दोबारा परीक्षा होने का ही इंतजार कर रहे हैं। लेकिन संबंधित विभाग ने अभी तक इस मामले में कोई जानकारी नहीं दी है।

तो इस वजह से यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा दोबारा आयोजित होने की तारीख के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। इसके लिए सभी उम्मीदवारों को आधिकारिक सूचना जारी होने का इंतजार करना होगा। सूत्रों की मानें तो जल्द ही परीक्षा की तारीख की आधिकारिक घोषणा की जाएगी.

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा रद्द

दरअसल यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल चेक फरवरी महीने में सफलतापूर्वक पूरा हो गया था. लेकिन फिर परीक्षा के पेपर लीक होने की खबरें व्यापक रूप से फैलने लगीं, जिसके कारण इस परीक्षा को रद्द करना जरूरी हो गया।

ऐसे में खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है कि अगले 6 महीने के अंदर यह सर्वे दोबारा कराया जाएगा. अब वे सभी युवा जो इस परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं वे सुनिश्चित होने के लिए परीक्षा की तारीख जानना चाहते हैं।

लाखों लोग यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे हैं

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के लिए 48 लाख से ज्यादा छात्रों ने आवेदन पत्र भरा है। याद दिला दें कि इसके लिए विभाग ने 60,000 से ज्यादा पदों पर भर्तियां निकाली थीं. उसके बाद जब परीक्षा रद्द कर दी गई तो अब अभ्यर्थियों का इंतजार बढ़ता जा रहा है.

दरअसल, अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा कब आयोजित की जाएगी. ऐसे में हजारों युवा विभाग की विज्ञप्ति का इंतजार कर रहे हैं ताकि उन्हें पुष्टि मिल सके कि उनकी परीक्षा दोबारा कब आयोजित की जाएगी।

नई परीक्षा तिथि की घोषणा कब की जाएगी?

जैसा कि हमने आपको पहले ही सूचित किया है, अभी तक यूपी पुलिस कांस्टेबल नई भर्ती तिथि के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। लेकिन संभावना है कि परीक्षा से जुड़ा नोटिफिकेशन जल्द ही जारी किया जाएगा। खैर, आप निश्चिंत रहें क्योंकि अगले 6 महीनों के भीतर परीक्षा की तारीख निश्चित रूप से निश्चित हो जाएगी। तब तक हम सभी उम्मीदवारों से कहेंगे कि वे अपनी तैयारी पर अधिक ध्यान दें। नवीनतम अपडेट के लिए उत्तर प्रदेश राज्य प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर भी नज़र रखें।

यूपी पुलिस कांस्टेबल के लिए चयन प्रक्रिया आवश्यक है
यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा फिर से आयोजित की जाएगी। इसके लिए हम आपको बता दें कि लिखित परीक्षा के बाद इसमें पास होने वाले सभी उम्मीदवारों को शारीरिक मानक परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा।

इसलिए, सफल उम्मीदवारों को अगले चरण से गुजरना होगा, जिसके दौरान शारीरिक प्रदर्शन का मूल्यांकन किया जाएगा और उम्मीदवारों को कई प्रकार की गतिविधियां करने की आवश्यकता होगी। फिर इन सभी चरणों को पास करने वाले सभी उम्मीदवारों को अपने दस्तावेजों को सत्यापित करना होगा और इस प्रकार चयनित उम्मीदवारों को यूपी पुलिस कांस्टेबल के रूप में नियुक्त किया जाएगा।

आज हमने आपको यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा तिथि के बारे में बताया है। तो फिलहाल अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. इसलिए सभी अभ्यर्थियों को कुछ दिन और इंतजार करना होगा. लेकिन इस समय आपको खाली नहीं बैठना चाहिए बल्कि बेहतर होगा कि आप अपना ज्यादा से ज्यादा ध्यान परीक्षा की तैयारी पर दें। ऐसा करने के लिए आप अपनी अध्ययन योजना की समीक्षा कर सकते हैं और शारीरिक व्यायाम भी कर सकते हैं।

Read More……..

Gram Sevak Bharti: 10वी 12वी पास के लिए निकली भर्ती, जल्दी फॉर्म भरें

Railway Bharti 2024: रेलवे में निकली बिना परीक्षा की भर्ती, यहाँ से आवेदन करें

Leave a Comment